•  
  • मई 14, 2015

अफगान क्रिकेट बोर्ड की मदद करने को तैयार अनुराग ठाकुर

बीसीसीआई के सचिव और भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने अफगान क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए  सहायता प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की है। नव निर्वाचित बीसीसीआई सचिव के रूप में उन्होंने बीसीसीआई की छवि को सुधारने और क्रिकेट को नई ऊँचाइयों तक लेकर जाने की इच्छा व्यक्त की है।
 
अनुराग ठाकुर स्वयं एक अनुभवी क्रिकेटर हैं, और क्रिकेट की दुनिया में भारी रुचि ��खते हैं। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई अफगान क्रिकेट बोर्ड के अंतरराष्ट्रीय स्तर के उत्थान एवं अंतरराष्ट्रीय मैचों में दूसरी टीमों के समकक्ष आने में उनकी सहायता करेंगे। टीम अफगानिस्तान ने इसी साल विश्व कप की शुरुआत इसी साल की। हाल ही में उन्होंने नेपाल क्रिकेट बोर्ड को उनके खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और कोचिंग के लिए सहायता प्रदान की।
 
14 मई 2015 को चंडीगढ़ में बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, "अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि वे यहाँ आकर खेलना चाहते हैं, यहां की बुनियादी सुविधाओं का उपयोग कर यहाँ एक अफगान स्थल रखना चाहते हैं। उनके बोर्ड ने यह अनुरोध किया है कि वे भारत में अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए समर्पित एक केंद्र बनाना चाहते हैं।"
 
भारत में खेलने की अफगान क्रिकेट बोर्ड की इस इच्छा का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "बीसीसीआई खेल को बढ़ावा देने के लिए अफगान क्रिकेट टीम को समायोजित करते हुए किसी भी प्रकार की मदद करने के लिए तत्पर रहेगी।"
 
जब उनसे यह पुछा गया कि यदि बीसीसीआई अफ़ग़ान क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक सहायता करेगी, तो अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीसीसीआई किसी भी जानकारी या कोई सहायता के साथ उनकी मदद करने के लिए तैयार रहेगी।

 

प्रक्रिया क्षेत्र

अनुराग ठाकुर - लोकसभा सदस्य

Address : Member of Parliament, Lok Sabha, 14, Janpath, New Delhi - 110001

Phone : (O) 011 2378 2365, (F) 011 2378 2368
×

वोट कि सहमति के लिए धन्यवाद! यदि आपके पास मतदाता पंजीकरण नहीं है तथा इसके लिए मदद चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें...

×
 

मुझसे जुड़ें

 

विडियो

  • Anurag Thakur Joins Territorial Army
  • Harnessing India's Demographic Dividend
  • ज़ी न्यूज : युवा संबधित मुद्दों पर अनुराग ठाकुर के विचार